Advertising

हिमाचल प्रदेश: मनाली के सोलंगनाला घाटी में ताजा हिमपात जारी है। (05/02)

Advertising

Himachal Pradesh के Solanganala में बारिश:मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के मनाली हिल स्टेशन के सोलंगनाला घाटी में फिर से बर्फबारी हुई। समाचार एजेंसी एएनआई ने X सोशल मीडिया साइट पर इस सुंदर बर्फबारी का वीडियो पोस्ट किया है।

Advertising

Also read LIC 5 વર્ષ માટે યોજનાઓ

Advertising

इस वीडियो में बर्फ की सफेद चादर से पूरी घाटी ढकी हुई दिखती है। बर्फ ने पेड़-पौधे को ढक दिया है। कई फीट ऊंची बर्फ जम गई लगती है। जहां यह वीडियो है, एक स्की सेंटर बर्फ से ढका हुआ दिखता है। यह वीडियो इतना सुंदर है कि इसे देखते ही आप बर्फ में खेलने और हाथों से बर्फ छूने लगेंगे।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में इस बार सीजन की पहली बर्फबारी हुई है। पिछले कुछ दिनों से इस सूबे के सबसे ऊंचे हिल स्टेशनों पर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी के कारण हिमाचल प्रदेश में बिजली और पानी की आपूर्ति ठप हो गई, और कई सड़कें भी बाधित हो गईं। वहीं, इस बर्फबारी ने पर्यटकों को खुश कर दिया है।

हिमाचल प्रदेश के हिल स्टेशनों में बर्फबारी के बाद से पर्यटकों और उद्यमियों को खुशी हुई है क्योंकि इससे उनके व्यापार में वृद्धि हुई है। इस समय, देश भर से पर्यटक शिमला, मनाली, लाहौल-स्पीति और कुल्लू जैसे लोकप्रिय हिल स्टेशनों की यात्रा कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश के हिल स्टेशनों में बर्फबारी का आनंद लेने वाले पर्यटकों की बहुतायत है।

सोलंगनाला में बर्फ के फाहों को देखकर पर्यटक भी खुश हो गए हैं। टूरिस्टों ने बर्फ के साथ सेल्फी ली, और कई ने आसमान से गिरती हुई बर्फ के बीच छाता लेकर फोटो खिंचवाए। टूरिस्टों को एक-दूसरे पर बर्फ फेंकते हुए भी देखा गया। पिछले दिनों सोलंगनाला में हुई बर्फबारी से बर्फ लगभग तीन फीट ऊंची हो गई।

Advertising

Leave a Comment